ब्रेकिंग न्यूज

ड्रैनेज का पानी घरों में घुसने से गुस्साए लोगों ने किया प्रदर्शन, पार्षद का फूंका पुतला

Deepak Sungra - indoreexpress.com 19-Nov-2019 04:59 am

इंदौर. ड्रैनेज की समस्या से परेशान होकर मंगलवार को सुदामा नगर के रहवासियों ने नगर निगम के हवा बंगला जोन का घेराव कर उग्र प्रदर्शन किया। जाेन कार्यालय पहुंचे रहवासियों ने कहा कि गंदा पानी उनके घरों में घुस रहा है, जिससे मलेरिया और डेंगू जैसी जानलेवा बीमारी से क्षेत्रवासी पीड़ित हैं। रहवासियों ने चेतावनी दी कि 24 घंटे में समस्या का स्थाई समाधान नहीं किया गया तो नगर निगम और महापौर का घेराव कर जोन में तालाबंदी की जाएगी। इस दौरान पार्षद पर निष्कृयता का आरोप लगाते हुए उनका पुतला भी फूंका गया।जोन कार्यालय का घेराव करने पहुंचे सुदामा नगर के रहवासियाें ने बताया कि हमारा क्षेत्र विधानसभा क्रमांक चार में आता है। सुदामा नगर के वार्ड क्रमांक - 82 में ई. सेक्टर की बैक लाइन के पीछे से गुजरी ड्रैनेज लाइन लंबे समय से टूटी हुई है। जिसमें से निकलने वाली गंदगी हमारे घरों तक पहुंच रही है। शिकायत करने पर निगमकर्मी आते हैं और अस्थायी समाधान कर चले जाते हैं। एक-दो दिन ठीक रहने के बाद फिर से वहीं स्थिति निर्मित हो जाती है। 
इस संबंध में पार्षद लक्ष्मी हेमंत से कई बार आग्रह किया कि हमारे यहां ड्रैनेज की समस्या है। इससे निकलने वाली गंदगी हमारे घरों में घुस रहा है। उनकी अनदेखी से दुखी होकर मंगलवार को सभी रहवासी हवा बंगला जोन कार्यालय पर प्रदर्शन करने पहुंचे हैं। यहां समस्या को लेकर ज्ञापन सौंपते हुए 24 घंटे में समस्या का स्थायी समाधान करने की मांग की है। ऐसा नहीं होने पर उग्र आंदोलन कर निगम कार्यालय और महापौर का घेराव कर हवा बंगला जोन में ताला बंदी की जाएगी।
रहवासियों ने पार्षद और निगम के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पार्षद का पुतला भी फूंका। उनके अनुसार ड्रैनेज के अलावा भी क्षेत्र में अन्य कई प्रकार की समस्याएं व्याप्त हैं। बिजली की उचित व्यवस्था नहीं होने से आए दिन चोरी की वारदातें होना आम बात है। आवारा कुत्तों को नहीं पकड़ने से क्षेत्र में भय का माहौल बना रहता है। ये कुत्ते कई बार गाड़ी के पीछे दौड़ते हैं, जिस कारण कई लोग हादसे का शिकार हो चुके हैं। कई लोगों को तो कुत्तों ने काट तक लिया है।

ताज़ा खबर

अपना इंदौर