ब्रेकिंग न्यूज

कारोबार

सुधरेगी यातायात व्यवस्था / एमजी रोड के लिए टेंडर जारी, फ्लाय ओवर के लिए आज गेंट्री होगी शिफ्ट

Deepak Sungra - indoreexpress.com 22-Jan-2020 03:51 am

इंदौर . जयरामपुर-गोराकुंड सड़क के बाद अब एमजी रोड को बड़ा गणपति से कृष्णपुरा छत्री तक चौड़ा करने के लिए नगर निगम ने टेंडर जारी कर दिए हैं। इसमें सड़क को 18 मीटर (60 फीट) चौड़ा बनाया जाएगा। 27 जनवरी को निगम यहां सेंट्रल लाइन डालना शुरू करेगा।
स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के कार्यपालन यंत्री डीआर लोधी ने बताया कि इस सड़क की लागत 32.25 करोड़ रुपए होगी। टेंडर 20 फरवरी को खुलेंगे। बड़ा गणपति से कृष्णपुरा छत्री के बीच 1.7 किमी लंबी इस सड़क का सर्वे निगम ने पूरा कर लिया है। यह रोड कहीं 15 ताे कहीं 57 फीट तक चौड़ी है। सर्वे में खुलासा हुआ कि 1975 में आए मास्टर प्लान में इस सड़क को 60 फीट चौड़ा बताया गया था। उसके बाद बने मकानों को 10 फीट पीछे सेटबैक दिया गया।
ऐसे मकान-दुकानों की संख्या 70 प्रतिशत तक है। करीब 25 प्रतिशत मकान-दुकानें 1975 के पहले के बने हुए हैं, जिनके पास मास्टर प्लान के अनुसार नक्शे और सेटबैक नहीं है। पांच प्रतिशत मंदिर और हेरिटेज भवन हैं। इस रोड पर दोनों तरफ बसे 75 प्रतिशत लोगों ने 10-10 फीट का सेटबैक भी ले लिया और बाद में आगे स्वीकृत नक्शे के विपरीत दुकानें और मकानों के ओटले बढ़ा लिए। इससे सड़क की चौड़ाई बहुत कम हो गई। इसका खुलासा खजूरी बाजार सहित कई स्थानों पर बनीं नई बिल्डिंगों से होता है, जो मास्टर प्लान के हिसाब से पीछे बनी है और सड़क की चौड़ाई 50 फीट से ज्यादा है।

ताज़ा खबर

अपना इंदौर