इंदौर और उज्जैन की सीमाएं सील, छोटे शहरों में कोरोना के मरीज मिलने से संक्रमण का खतरा और ज्यादा बढ़ा, दहशत में लोग

Deepak Sungra - indoreexpress.com 09-Apr-2020 12:36 am

इंदौर। भोपाल, इंदौर और उज्जैन की सीमाएं सील, छोटे शहरों में कोरोना के मरीज मिलने से संक्रमण का खतरा और ज्यादा बढ़ा, दहशत में लोग
आज लॉक डाउन का 16वां दिन है। प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 369 हो चुकी है। इसमें से 25 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। भोपाल और इंदौर में कहर बरपा रहा कोरोना वायरस अब छोट शहरों में पहुंच गया है। बीते दो दिनों में छोटे शहरों में करीब दो दर्जन मामले सामने आ चुके हैं। आशंका व्यक्त की जा रही है जैसे-जैसे छोटे शहरों में सेम्पल जांच का दायरा बढेगा और नए मरीज सामने आएंगे। छोटे शहरों में जो भी संक्रमित मरीज मिले है उनकी हिस्ट्री के अनुसार वे बीते एक पखवाड़े में जमातियों के संपर्क में आए थे। यानि जमातियों ने कौरोना करियर का काम किया। 
भोपाल और इंदौर में बढ़ती मरीजों की संख्या और इनके पड़ोसी जिलों में नए संक्रमित मरीज मिलने के बाद भोपाल, इंदौर और उज्जैन की सीमाओ को सील करने के आदेश दिए हैं। 16 दिन से चले आ रहे लॉक डाउन से लोगों को जरुरत के सामान की दिक्कत आने लगी है। पूरे प्रदेश में लोगों को जरुरत का सामान नहीं मिल रहा है, लोग परेशान हैं। सरकार के जरूरी सामान की आपूर्ति में कमी नहीं होने के दावे खोखले साबित हो रहे हैं। राजधानी भोपाल के कई इलाकों में दूध तक किल्लत हो रही है। चार दिन से सब्जी की सप्लाई नहीं हई है। घरों में किराने का सामान भी खत्म गया है। लोग खाना बनाने की जरूरी चीजों के लिए भी परेशान हो रहे हैं। ऐसा ही हाल पूरे प्रदेश का है।

ताज़ा खबर

अपना इंदौर