मध्‍य प्रदेश में कोरोना से होने वाली हर 10 मौत में से सात इंदौर में

Deepak Sungra - indoreexpress.com 20-Apr-2020 12:18 am

इंदौर: कोरोना का कहर झेल रहे इंदौर के लिए चौंकाने वाली बात यह है कि प्रदेशभर में फैले कोरोना में इस शहर की हिस्सेदारी 70 फीसदी है। यानी प्रदेश में मिल रहे रोजाना 10 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से सात इंदौर के हैं। मौत के मामले में भी यही स्थिति है। प्रदेश में कोरोना से होने वाली हर 10 मौत में से सात इंदौर में हो रही है।
प्रदेश के 52 में से 26 जिलों में कोरोना अपना असर दिखा चुका है। प्रदेश में अब तक 1407 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं। इनमें से इंदौर के 890 मरीज हैं। खरगोन, उज्जैन, शाजापुर, मंदसौर सहित कई जिले हैं जहां कोरोना संक्रमण फैलाने में भी इंदौर की भूमिका सामने आई है।
इसी तरह प्रदेश में अब तक हुई 72 मौतों में से 50 अकेले इंदौर में हुई हैं। 24889 सैंपल भेजे, सात हजार से ज्यादा जांच की रिपोर्ट बाकी संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएं द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक प्रदेशभर में अब तक 24889 मरीजों के सैंपल जांच के लिए लैबों में भेजे गए। इनमें से सात हजार से ज्यादा जांच की रिपोर्ट आना बाकी है। कोरोना की जांच प्रदेश की नौ लैब में की जा रही है। इंदौर में प्रदेशभर में सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज हैं, लेकिन यहां सिर्फ एमजीएम मेडिकल कॉलेज की एकमात्र लैब में इसकी जांच की व्यवस्था है।

ताज़ा खबर

अपना इंदौर