इंदौर हाई कोर्ट रीडर कोरोना संक्रमित, 24 जुलाई तक बंद रहेगा कोर्ट

Deepak Sungra - indoreexpress.com 16-Jul-2020 11:19 pm

इंदौर इंदौर में तेजी से फैलते कोरोना वायरस संकमण ने एक बार फिर उच्च न्यायालय में दस्तक दी है। उच्च न्यायालय के एक रीडर में कोरोना की पुष्टि होने के बाद कोर्ट को 24 जुलाई तक पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। इस दौरान न ई-फाइलिंग होगी, न वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई। रीडर के संपर्क में आने वाले 30 कर्मचारी भी होम क्वारंटाइन कर दिए गए हैं।
जिस रीडर में कोरोना की पुष्टि हुई है, वे फिलहाल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चल रही सुनवाई का कामकाज देख रहे थे। इस दौरान उनका कोर्ट में आना-जाना लगा रहता था। जैसे ही कोरोना की पुष्टि की सूचना कोर्ट पहुंची, उच्च न्यायालय के प्रिंसिपल रजिस्ट्रार ने रीडर के संपर्क में आने वाले 23 लोगों की सूची जारी करते हुए उन्हें होम क्वारंटाइन करने के आदेश जारी कर दिए।
हालांकि इसके कुछ देर बाद होम क्वारंटाइन किए गए लोगों की संख्या 30 बताई गई। रजिस्ट्रार कार्यालय से जारी आदेश में यह भी कहा है कि कोरोना का संक्रमण देखते हुए उच्च न्यायालय में 17 से 24 तक सुनवाई पूरी तरह से रोक दी गई है। इस दौरान ई-फाइलिंग, ई-मेल के जरिए प्रकरणों का पंजीयन और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रकरणों की सुनवाई पूरी तरह से बंद रहेगी। उल्लेखनीय है कि इसके पहले भी उच्च न्यायालय के एक कर्मचारी में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है।

ताज़ा खबर

अपना इंदौर