दोपहर नर्मदा प्रथम और द्वितीय चरण की जलप्रदाय व्यवस्था ठप

Deepak Sungra - indoreexpress.com 15-Jul-2020 11:23 pm

इंदौर )। जलूद में एक पंप हाउस के पास बने सब स्टेशन का इंसुलेटर ब्रस्ट होने के कारण बुधवार दोपहर नर्मदा प्रथम और द्वितीय चरण की जलप्रदाय व्यवस्था ठप हो गई। शाम को समस्या दूर हो पाई और बंद पंप फिर चालू हो सके। इस कारण शहर की टंकियां भरने का काम प्रभावित हुआ।

पंप बंद होने से पश्चिमी क्षेत्र में लगातार तीसरी बार जल वितरण के दिन परेशानी आएगी। गुरुवार को शहर में मुख्य रूप से शहर के पश्चिमी शहर की टंकियों से जलप्रदाय की बारी है। नर्मदा प्रोजेक्ट (जलूद) के एक्जीक्यूटिव इंजीनियर चैतन्य रघुवंशी ने बताया कि बुधवार दोपहर दो बजे पांच नंबर पंप हाउस के पास बने सब स्टेशन का इंसुलेटर ब्रस्ट होने से नर्मदा प्रथम और द्वितीय चरण की जलापूर्ति बाधित हुई। तीन घंटे तक सुधार कार्य के बाद शाम को पंप दोबारा चालू कर दिए गए।

लगभग सात टंकियों से तीसरी बार जलप्रदाय होगा प्रभावित

नर्मदा प्रोजेक्ट (शहर) के एक्जीक्यूटिव इंजीनियर संजीव श्रीवास्तव ने माना कि संयोग से फॉल्ट तब हो रहे हैं, जब अगले दिन पश्चिमी क्षेत्र की टंकियों से जलप्रदाय की बारी रहती है। लगातार तीसरी बार ऐसा हुआ है। तीन घंटे तक नर्मदा प्रथम और द्वितीय चरण का पानी नहीं मिलने से सात टंकियों से गुरुवार को होने वाला जलप्रदाय प्रभावित होने की आशंका है। इनमें गांधी हॉल, सुभाष चौक, सदर बाजार, मल्हार आश्रम, राजमोहल्ला, अगरबत्ती और नरवल टंकियां शामिल हैं। या तो इन टंकियों से पानी नहीं बंटेगा या कम मात्रा या कम दबाव से बांटा जाएगा।

ताज़ा खबर

अपना इंदौर