कोरोना महामारी और संतों पर अत्याचार के खिलाफ कंप्यूटर बाबा का अनशन; तख्ती पर लिखा- योगीजी आपका राम राज्य है या रावण राज्य

Deepak Sungra - indoreexpress.com 29-Apr-2020 03:37 am

इंदौर. कोरोना के कहर और लॉकडाउन के बीच गुरुवार को कंप्यूटर बाबा अनशन पर बैठ गए। वे इंदौर के गोमटगिरी स्थित अपने आश्रम पर एक शिष्य के साथ अनशन पर बैठे हैं। बताया गया कि बाबा के अनशन का उद्देश्य कोरोना महामारी और संतों पर हो रहे अत्याचार का विरोध जताना है।

गुरुवार सुबह 9 बजे धूप में जलते कंडों के बीच बैठकर शुरू हुआ यह अनशन शाम 4 बजे तक चलेगा। बाबा का कहना है कि महाराष्ट्र के पालघर और उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में संतों के साथ हिंसा के विरोध में यह अनशन किया जा रहा है। इसके साथ ही देश में कोरोना महामारी का प्रकोप कम हो और यह बीमारी समाप्त हो जाए इसके लिए भी यह अनशन है। इस दौरान बाबा ने अपने पीछे नारे लिखी तख्ती लगा रखी है। जिस पर लिखा है- योगीजी आपका राम राज्य है या रावण राज्य।

महाराष्ट्र के पालघर में बीते हफ्ते पहले दो साधुओं और उनके ड्राइवर की भीड़ ने पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। यह मामला शांत भी नहीं हुआ था कि मंगलवार को उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में भी दो साधुओं की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई। दाेनों घटनाओं से संत समाज में रोष व्याप्त है।

ताज़ा खबर

अपना इंदौर